ईशानी ने अमेरिका में लहराया परचम

ईशानी ने अमेरिका में लहराया परचम

अमेरिका के सैन फ्रैंसिस्को में 22-23 अप्रैल को हुआ था वर्ल्ड रोबो गेम
ईशानी के नेतृत्व में टीम को मिले एक गोल्ड, दो सिल्वर व एक ब्रांज  धनबाद की बेटी ईशानी स्तुति ने अमेरिका में अपना परचम लहराया है. ईशानी की इस उपलब्धि से न सिर्फ उसका परिवार बल्कि पूरा धनबाद गौरवान्वित हुआ है. ईशानी के कुशल नेतृत्व में उसकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अमेरिका की धरती पर स्वर्ण पदक हासिल किया है. अमेरिका के सैन फ्रैंसिस्को के प्लीजेंटन में 22-23 अप्रैल को आयोजित वर्ल्ड रोबो गेम का आयोजन किया गया. 
इसमें कई देशों से आयी टीमों ने अपने-अपने रोबोट प्रस्तुत किये. भारत से एसआरएम यूनिवर्सिटी, चेन्नई की टीम शामिल हुई, जिसने विभिन्न गेम्स में एक गोल्ड, दो सिल्वर एवं एक ब्रांज मेडल हासिल किया. टीम को पूरे देश भर से बधाइयां मिल रही है. कुल नौ स्टूडेंट्स की टीम में मैनेजर के तौर पर धनबाद के जगजीवन नगर निवासी डॉ आलोक प्रियदर्शी व रूमा प्रियदर्शी की पुत्री ईशानी शामिल थीं. धनबाद स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल की पूर्व छात्रा ईशानी वर्तमान में एसआरएम यूनिवर्सिटी, चेन्नई में पढ़ाई कर रही है. 
बीटेक कर रही ईशानी
ईशानी स्तुति वर्तमान में एसआरएम यूनिवर्सिटी, चेन्नई में बीटेक (इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स) में अंतिम सेमेस्टर की छात्रा है. ईशानी की स्कूलिंग दिल्ली पब्लिक स्कूल, धनबाद से हुई. यहां से वर्ष 2010 में 90 प्रतिशत अंकों से दसवीं बोर्ड एवं वर्ष 2012 में 92 प्रतिशत अंकों से बारहवीं बोर्ड की परीक्षा में सफल रही थी.
sabhar prbhat khabar