रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद का जूस घटिया निकला, बिक्री बैन | PATANJALI PURITY REPORT

रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद का जूस घटिया निकला, बिक्री बैन | PATANJALI PURITY REPORT

 मुंबई। योग गुरु बाबा रामदेव दावा करते हैं कि बाजार में बिक रहे तमाम कंपनियों के उत्पाद घटिया हैं, मिलावटी हैं जबकि उनकी कंपनी पतंजलि आयुर्वेद के उत्पाद शुद्ध व उच्च क्वालिटी के हैं परंतु एक सरकारी लैबरेटरी ने रामदेव की कंपनी के आंवला घूस को घटिया करार दिया है। इसके चलते आर्मी कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट (CSD) ने इसकी ​बिक्री बैन कर दी है। 

सीएसडी की ओर से 3 अप्रैल 2017 को एक पत्र जारी किया गया है। इसमें सभी डिपो को निर्देशित किया गया है कि मौजूदा स्टॉक के लिए वे सभी एक डेबिट नोट बनाएं ताकि उसे लौटाया जा सके। पतंजलि आयुर्वेद ने शुरुआत में जो उत्पाद बाजार में उतारे थे, उनमें आंवला जूस शामिल था। बाजार में आंवला जूस की सफलता के बूते ही कंपनी ने दो दर्जन से ज्यादा वर्गों में अपने उत्पाद बाजार में उतारे थे। कंपनी का दावा था कि उनका उत्पाद अन्य कंपनियों के उत्पादों के मुकाबले सेहत के लिए और बेहतर था।
इस मामले पर दो अधिकारियों का कहना था,'इस बैच की जांच कोलकाता की सेंट्रल फूड लैबरेटरी में की गई थी। जांच में उत्पाद को उपयोग के लिए ठीक नहीं पाया गया। पतंजलि ने आर्मी की सभी कैंटीनों से आंवला जूस को वापस ले लिया है।
साभार bhopal samachar