शादी के बंधन में बंधे 103 जोड़ों को गिफ्ट के तौर पर गाय दी गई।

शादी के बंधन में बंधे 103 जोड़ों को गिफ्ट के तौर पर गाय दी गई।

सामूहिक विवाहमें 100 से अधिक जोड़ों को तोहफेमें मिली गाय।

बेंगलुरू। कर्नाटक के चिकबल्लापुर जिले में शानदार उदाहरण देखने को मिला, जब शादी के बंधन में बंधे 103 जोड़ों को गिफ्ट के तौर पर गाय दी गई। सामूहिक विवाह के आयोजकों ने बताया कि उपहार में दी गई गाय की मदद से जोड़ों को आय हासिल करने में मदद मिलेगी । चिकबल्लापुर जिले में बागेपालली गांव के पास गडीडम
गांव में सामूहिक विवाह का आयोजन हुआ, जिसमें 103 जोड़ेशादी के बंधन में बंध गए। पारंपरिक तौर पर दिए जाने वाले कपड़े, मंगलसूत्र, विछिया की जगह आयोजकों ने कुछ अलग करने का सोचा। आयोजकों ने हर एक कपल को गाय का तोहफा विवाह के आयोजकों ने साथ ही 50 हजार कैश और वेंकटरमनस्वामी मंदिर परिसममें किया गया| सोने की मंगलसूत्र दी गई, जिसका वजन 8 ग्राम रहा।
गिफ्ट में दी गई गायों को गांव में लगने वाले मेलों और साप्ताहिक बाजारों से खरीदा गया। शादी करने वाले जोड़े इस अनोखे उपहार से बेहद खुशनजर आए। खेती करने वाले नागाराजू ने कहा कि गाय की मदद से उन्हें अतिरिक्त आय हासिल होगी। वहीं 23 वर्षीय सूर्यनारायण ने कहा, मैंने कुछपैसों की बचत करने की उम्मीद में सामूहिक विवाह के आयोजन में रजिस्ट्रेशन कराया था। अब गाय की मदद से मैं अपनी आय बढ़ा सकता हूं। सामूहिक विवाह का आयोजन एस.एन. दिया, जिसकी कीमत 40 हज़ार रुपये रही। सामूहिक सुब्बा रेड्डी चैरिटेबल ट्रेस्ट की तरफ से श्री प्रसन्ना वेंकटरमनस्वामी मंदिर परिसर में किया गया।