दिल्ली में बारिश से कई इलाकों में भरा पानी, आज भी वर्षा जारी रहने का अनुमान

दिल्ली में बारिश से कई इलाकों में भरा पानी, आज भी वर्षा जारी रहने का अनुमान

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में रातभर बारिश के बाद गुरुवार सुबह भी बारिश जारी रही जिससे शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को भी बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। आईएमडी के अनुसार सुबह 5.30 बजे तक पालम वेधशाला में 86 और सफदरजंग मौसम केंद्र में 42.4 मिमी बारिश दर्ज की गई।

आईएमडी के अनुसार बुधवार शाम तक शहर में अगस्त में होने वाली बारिश की तुलना में इस साल अब तक 72 प्रतिशत कम बारिश हुई थी। पिछले 10 साल में यह सबसे कम बारिश है।

आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि शहर में रातभर बारिश जारी रही और आज दिन में भी बारिश होने की संभावना है।

उन्होंने बताया कि मानसून की अक्षरेखा दिल्ली-एनसीआर के करीब बनी हुई है। इसके अलावा दक्षिण-पश्चिम उत्तरप्रदेश पर एक चक्रवाती परिसंचरण है। अरब सागर से उठी दक्षिण-पूर्वी हवाओं और बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं से आर्द्रता बनी है। उन्होंने बताया कि अगले 2-3 दिनों तक हल्की बारिश जारी रहेगी। इससे पहले आईएमडी ने मंगलवार से गुरुवार के बीच 1-2 बार भारी बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया था।