IPL फ्रैंचाइजियों ने शुरू की क्वारंटीन और जांच प्रक्रिया, 20 अगस्त के बाद रवाना होंगी टीमें

IPL फ्रैंचाइजियों ने शुरू की क्वारंटीन और जांच प्रक्रिया, 20 अगस्त के बाद रवाना होंगी टीमें


नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फ्रैंचाइजियों ने टूर्नामेंट के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) रवाना होने से पहले कोरोनावायरस (कोविड-19) महामारी के मद्देनजर अपनी-अपनी टीम के खिलाड़ियों की क्वारंटीन और जांच प्रक्रिया शुरू कर दी है। आईपीएल का यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आयोजन होना है और टीमें 20 अगस्त के बाद ही यूएई रवाना हो पाएंगी।

मुंबई इंडियंस ने अपने खिलाड़ियों को एक होटल में क्वारंटीन करना शुरू कर दिया है और साथ ही उनकी नियमित कोरोनावायरस की जांच भी की जा रही है। क्वारंटीन अवधि पूरी करने वाले खिलाड़ियों को नवी मुंबई में प्रशिक्षण की अनुमति दी जाएगी।

राजस्थान रॉयल्स की भी दुबई रवाना होने से पहले अगले दो सप्ताह के दौरान अपने खिलाड़ियों और स्पोर्ट स्टाफ की कोरोनावायरस की जांच कराने की योजना है। एक अन्य फ्रेंचाइजी ने भी टीम के अपने भारतीय खिलाड़ियों को एहतियात के तौर पर घर पर ही क्वारंटीन होने के लिए कहा है।

एक फ्रैंचाइजी सूत्र ने कहा, आउटडोर प्रशिक्षण का अभी सवाल नहीं उठता, हम सतर्क हैं और इस बार मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के नियमों को लेकर अभी भी सबकुछ अनिश्चित है। हम अंतिम निर्णय की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, हमने आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के समक्ष अपनी चिंताएं रख दी हैं, उम्मीद है कि इस सप्ताह के अंत तक सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा ताकि हम आगे की अपनी योजनाएं बना सकें। वर्तमान में आईपीएल ने यूएई में प्रशिक्षण शुरू करने से पहले खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की कोरोनावायरस की चार बार जांच कराने के साथ-साथ उन्हें एक सप्ताह तक पूरी तरह से क्वारंटीन रखने का निर्णय लिया है।