UAE में IPL के आयोजन को भारत सरकार की मंजूरी, प्रायोजकों में शामिल रहेंगी चीनी कंपनियां

UAE में IPL के आयोजन को भारत सरकार की मंजूरी, प्रायोजकों में शामिल रहेंगी चीनी कंपनियां

नई दिल्ली। भारत सरकार ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सत्र के संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 19 सितम्बर से आयोजन को हरी झंडी दिखा दी है। टूर्नामेंट 19 सितम्बर से 10 नवम्बर तक होगा।
आईपीएल की संचालन परिषद की रविवार को हुई बैठक में फैसला लिया गया कि इस बार आईपीएल में हर टीम में खिलाड़ियों की संख्या 24 तक होगी और साथ ही असीमित कोविड-19 स्थानापन्न के इस्तेमाल को मंजूरी दे दी गई है। 
प्रायोजकों में चीनी कंपनियां बरकरार : इंडियन प्रीमियर लीग की संचालन परिषद ने टी20 टूर्नामेंट के लिए सभी प्रायोजकों को बरकरार रखने का फैसला किया, जिसमें चीनी कंपनियां भी शामिल हैं। सनद रहे कि आईपीएल की टाइटल प्रायोजक चीन की मोबाइल कंपनी वीवो है।
आधे घंटे पहले शुरू होंगे मैच : आईपीएल फाइनल 10 नवम्बर को खेला जाएगा और शाम के मैच पहले के मुकाबले आधा घंटे पहले यानी भारतीय समयानुसार रात साढ़े सात बजे (यूएई समय शाम 6 बजे ) से शुरू होंगे। टूर्नामेंट में दस दिन ऐसे होंगे जब एक दिन में दो मैच खेले जाएंगे।
तीन शहरों में होंगे मैच : आईपीएल यूएई के तीन शहरों दुबई, अबु धाबी और शारजाह में आयोजित किया जाएगा। यह दूसरी बार है जब आईपीएल का आयोजन यूएई में किया जा रहा है। वर्ष 2014 में आम चुनावों से टकराव के कारण आईपीएल का शुरुआती चरण यूएई में कराया गया था।