धोनी बगैर ऑस्ट्रेलिया से पहली सीरीज खेलेगा भारत

धोनी बगैर ऑस्ट्रेलिया से पहली सीरीज खेलेगा भारत


भारतीय क्रिकेट टीम इस समय उन चुनिंदा टीमों में से एक है जिसने कोरोना वायरस के बाद अभी तक कोई इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज नहीं खेली है। टीम के लगभग सभी खिलाड़ी इस समय यूएई में आयोजित हो रहे आईपीएल में बिजी हैं जहां टूर्नामेंट अब अपने आखिरी दौर में चल रहा है। आईपीएल के खत्म होने के बाद टीम इंडिया के सदस्य ऑस्ट्रेलिया के लिए फ्लाइट पकड़ लेंगे क्योंकि टीम को यहां 69 दिनों के बड़े दौरे पर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सीरीज खेलनी है। यह धोनी के संन्यास लेने के बाद भारतीय टीम का पहला इंटरनेशनल दौरा है। इस मौके पर बीसीसीआई ने खास अंदाज में अपने सबसे सफल कप्तान को ट्रिब्यूट दिया है।

बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम में धोनी के योगदान को याद करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट की कवर पिक्चर पर उनका फोटो लगाया है। इस फोटो पर बोल्ड अक्षरों में लिखा गया है थैंक यू एमएस धोनी। धोनी के फैन्स को भी बीसीसीआई का यह अंदाज काफी पसंद आ रहा है।

महेंद्र सिंह धोनी इस समय आईपीएल में खेल रहे हैं और चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभाल रहे हैं। उनकी कप्तानी में टीम का अभियान निराशाजनक तरीके से समाप्त हो चुका है। ऐसा पहली मर्तबा है कि टीम प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना पाई है। व्यक्तिगत तौर पर भी धोनी का प्रदर्शन पूरे टूर्नामेंट में कुछ खास नहीं रहा और वो टीम को एक बार भी अपने बूते जीत दिलाने में सफल नहीं हो सके।

चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले मैच में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आठ विकेट से हराया था। मैच के बाद खुद धोनी ने भी माना कि इस साल का आईपीएल काफी दुखदायी है। सीएसके ने इस साल अब तक कुल 12 मैच खेले हैं। इसमें से टीम को मात्र चार मैचों में जीत हासिल हुई जबकि 8 मैच में हार का सामना करना पड़ा। टीम इस समय आठ प्वॉइंट्स के साथ प्वॉइंट टेबल में सबसे नीचे है। यह टीम का आईपीएल इतिहास का सबसे खराब प्रदर्शन है।