हत्या के आरोपी ने थाने में की खुदकुशी, चार पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन में किया अटैच

हत्या के आरोपी ने थाने में की खुदकुशी, चार पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन में किया अटैच

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पुलिस थाने में हत्या के आरोपी युवक ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि शहर के पंडरी थाने के शौचालय में हत्या के आरोपी युवक अश्वनी मानिकपुरी (20) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

उन्होंने बताया कि मानिकपुरी के थाने में कथित आत्महत्या करने के बाद ड्यूटी पर तैनात उप निरीक्षक समेत चार पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन में अटैच कर दिया गया है।


अधिकारियों ने बताया कि रायपुर के चंद्रशेखर नगर निवासी मानिकपुरी और चार अन्य युवकों को पंडरी क्षेत्र के निवासी अमित गाइन की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। युवकों पर आरोप है कि उन्होंने इस महीने की 25 तारीख को गाइन को चाकू मारकर घायल कर दिया था। बाद में गाइन की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई थी।


उन्होंने बताया कि गाइन की हत्या के आरोप में बुधवार दोपहर करीब तीन बजे पुलिस ने मानिकपुरी को गिरफ्तार किया था। करीब चार बजे मानिकपुरी शौचालय गया और वहां से वापस नहीं लौटा। जब देर तक शौचालय का दरवाजा नहीं खुला तब वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने दरवाजा तोड़ा और भीतर प्रवेश किया, तब देखा कि मानिकपुरी रौशनदान से बेल्ट के सहारे फांसी पर लटका हुआ है।


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने मानिकपुरी को तत्काल अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


उन्होंने बताया कि घटना के दौरान थाने में मौजूद उपनिरीक्षक खेलन सिंह साहू, प्रधान आरक्षक देवधर जंघेल, आरक्षक नंदकिशोर गुप्ता और मनजीत केरकेट्टा को पुलिस लाइन में अटैच कर दिया गया है।