मुस्लिम समाज का विरोध प्रदर्शन: भोपाल में फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ इकबाल मैदान में जुटे हजारों लोग, हाथों में तख्तियां लेकर जमकर नारेबाजी

मुस्लिम समाज का विरोध प्रदर्शन: भोपाल में फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ इकबाल मैदान में जुटे हजारों लोग, हाथों में तख्तियां लेकर जमकर नारेबाजी


पैगंबर मोहम्मद के अपमानजनक कार्टून को लेकर विधायक आरिफ मसूद की तरफ से जोरदार प्रदर्शन हुआ। जहां हजारों की तादाद में मुस्लिम समाज के लोग इकट्ठे हुए और उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया । 


इक़बाल मैदान में भीड़ इकट्ठी कर शासन के दिशा निर्देशों का उल्लंघन करने पर विधायक आरिफ मसूद एवं अन्य करीब 2 हज़ार लोगों के विरुद्ध थाना तलैया पुलिस द्वारा धारा 188 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। 



 विधायक आरिफ मसूद ने कहा- भारत सरकार को फ्रांस से सभी तरह के रिश्ते तोड़ लेने चाहिए
राजधानी भोपाल के इकबाल मैदान में हजारों की संख्या में लोग एकत्र हुए और फ्रांस के राष्ट्रपति का कड़ा विरोध किया। मुस्लिम समाज के लोग भोपाल मध्य विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में यहां पर एकत्र हुए और फ्रांस के राष्ट्रपति का विरोध किया। साथ ही उनसे माफी मांगने की अपील की। हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों के हाथों में तख्तियां थीं और वह जोरदार नारे लगा रहे थे।

बताया जा रहा है कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने पैगंबर हजरत मोहम्मद का कार्टून बनाया। उनके खिलाफ अभद्र टिप्पणी की जिसके चलते हैं। विश्व भर के मुस्लिम समुदाय में आक्रोश है और उनसे माफी मांगने की अपील की जा रही है। मुस्लिम समुदाय के रहनुमाओं का कहना है कि जब तक वह माफी नहीं मांगेंगे, तब तक इसी तरह के आंदोलन विश्व भर में जारी रहेंगे भारत में भी इस तरह के आंदोलन जगह-जगह किए जाएंगे।


विधायक मसूद ने भारत सरकार से फ्रांस से सभी तरह के रिश्ते तोड़ने की की अपील
मोहम्मद नबी की शान में गुस्ताखी करने पर विधायक मसूद ने भारत सरकार से सभी तरह के आर्थिक रिश्ते तोड़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने भारत में रह रहे मुस्लिमों को आहत किया है। इसलिए भारत के प्रधानमंत्री को या निर्णय लेना चाहिए कि फ्रांस से अब हमें आयात-निर्यात बंद कर दिया जाए। इस दौरान इकबाल मैदान में भारी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग पहुंचे।