योगी आदित्यनाथ 12 साल बाद पहुंचे केदारनाथ, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र भी मौजूद

योगी आदित्यनाथ 12 साल बाद पहुंचे केदारनाथ, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र भी मौजूद

yogee aadityanaath 12 saal baad pahunche kedaaranaath, uttaraakhand ke seeem trivendr bhee maujood


उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज उत्तराखंड पहुंच गए हैं। अपने दो दिनी दौरे में वह केदारनाथ व बदरीनाथ धाम के दर्शन करेंगे। योगी के साथ उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र भी हैं। रविवार शाम को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत कड़ी सुरक्षा के बीच केदारनाथ धाम पहुंचे हैं।


सूत्रों ने बताया कि योगी आज रात को केदार घाटी में ही रहेंगे। वह पूजा-अर्चना भी करेंगे। वीवीआईपी मूवमेंट को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। योगी ने केदारनाथ धाम में निर्माण कार्यों का जायजा भी लिया है। 16 नवंबर को केदारनाथ धाम के कपाट बंद होने के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद योगी आदित्यनाथ बदरीनाथ धाम को प्रस्थान करेंगे।  

सोमवार सुबह 9 बजे बदरीनाथ पहुंच कर सबसे पहले भगवान बदरीनाथ का दर्शन पूजन करेंगे और ब्रह्म कपाल भी जाएंगे। इस बीच सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए गए हैं।   

बदरीनाथ धाम में  उत्तर प्रदेश के पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास भी योगी करेंगे। इस अवसर पर जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक, उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया।