लड़की के जाल में फंसाकर, पुलिस बनकर करते थे लूट, एक युवती समेत 4 आरोपी गिरफ्तार

लड़की के जाल में फंसाकर, पुलिस बनकर करते थे लूट, एक युवती समेत 4 आरोपी गिरफ्तार


भोपाल।
 टीआई पिपलानी चैन सिंह रघुवंशी ने बताया कि गत 12 अक्टूबर को 28 साल के दाऊद खान पिता आफाक खान के साथ लूट हुई थी। पहले तो दाऊद ने किसी को कुछ नहीं बताया, लेकिन बाद में उसने अधिकारियों से शिकायत की। जांच के बाद पुलिस ने मामले में गुरुवार दोपहर मूलत: ग्वालियर निवासी 35 साल के योगेन्द्र विश्वकर्मा और 22 साल की आरती शर्मा उर्फ आसमा खान को गिरफ्तार किया। दोनों एक साथ ही रहते हैं। पूछताछ में उन्होंने दाऊद से लूट और ब्लैकमेल करने की बात कबूली। 

ladakee ke jaal mein phansaakar, pulis banakar karate the loot, ek yuvatee samet 4 aaropee giraphtaar

घटना का विवरण:-
दिनांक 12 अक्टूबर 2020 को फरियादी दाऊद खान पिता आफाक खान उम्र 28 साल निवासी 602 ए-सेक्टर पिपलानी की पहचान उसके दोस्त अंटू निवासी पिपलानी द्वारा एक लड़की आरती शर्मा उर्फ आसमा खान से दोस्ती करा कर कटारा हिल्स स्थित एक फ्लैट पर ले जाकर फरियादी दाऊद एवं महिला आरती को कमरे में बंद कर अंटू द्वारा अपने दोस्त योगेंद्र विश्वकर्मा एवं आलोक शर्मा को बुलाकर इनके द्वारा कमरे के अंदर जाकर दोनों ने नकली पुलिस बनकर फरियादी दाऊद से 11 हजार नगद एवं 2 तोला वजनी सोने की चैन छीन ली और धमकी दी कि रिपोर्ट की तो बलात्कार के केस में फंसा देंगे ।

फरियादी ने डर के कारण थाना रिपोर्ट नहीं की बाद में वरिष्ठ कार्यालय में लिखित शिकायत की गई जिसकी जांच पर आरोपीगण योगेंद्र विश्वकर्मा एवं आरती शर्मा उर्फ आसमा खान को आज दिनांक 12.11.2020 को गिरफ्तार किया जाकर घटना में प्रयुक्त इंडिका वाहन क्रमांक MP04AT0960 जप्त की गई, प्रकरण में आरोपीगण आलोक शर्मा एवं अंटू उर्फ कौशल की तलाश जारी है । 

आरोपी योगेंद्र विश्वकर्मा मुख्य सरगना है इसके कई युवतियों से संपर्क हैं पूर्व में भी यह अन्य युवतियों के साथ गिरफ्तार हो चुका है आरोपियों को भारतीय दण्ड संहिता की धारा 392,506 में गिरफ्तार कर आरोपियों से फरियादी की लूटी गई चैन जो मुथूट फाइनेंस में गिरवी रखी है को जप्त करने हेतु पुलिस रिमांड प्राप्त कर कार्रवाई की जा रही है । 

उक्त सराहनीय कार्य में उनि मातादीन अहिरवार, आर जितेन्द्र दांगी, आर भागवत कुशवाह, आर बृजेश सिंह, आर रामनारायण दांगी, आर हेमंत कुमार की मुख्य भूमिका रही ।

आरोपीगणः-

(1).योगेन्द्र विश्वकर्मा
(2).आरती शर्मा उर्फ आसमा खान,
(3).आलोक शर्मा,
(4).अंटू उर्फ कौशल,

आरोपी योगेन्द्र विश्वकर्मा का पूर्व आपराधिक रिकार्डः-
(1).थाना पिपलानी-अप.क्र. 168/19 धारा 384,386,341,419,120बी भादवि
(2).थाना अयोध्या नगर-अप.क्र. 02/2020 धारा 392 भादवि
(3).थाना अयोध्या नगर-अप.क्र. 24/2020 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट।