खेत से निकले सोने-चांदी के मुगलकालीन सिक्के, सूचना गांव में आग की तरह फैल गई ओर लोग खेतों की ओर दौड़ पड़े।

खेत से निकले सोने-चांदी के मुगलकालीन सिक्के, सूचना गांव में आग की तरह फैल गई ओर लोग खेतों की ओर दौड़ पड़े।

खजाना छिपे होने की अफवाह पर की खुदाई

khet se nikale sone-chaandee ke mugalakaaleen sikke, soochana gaanv mein aag kee tarah phail gaee or log kheton kee or daud pade.

यूपी के शामली जिले के खेडी खुशनाम गांव में खेत से मिटटी खुदाई के दौरान सोने व चांदी के सिक्के निकलने के बाद खेत में लोगो की भीड जमा हो गई। रात के वक्त अवैध रूप से खेत में कराए जा रहे मिट्टी खनन के दौरान खजाना निकलने की सूचना लोगो को दिन निकलने पर उस वक्त हुई जब सड़क पर मिट्टी के साथ कुछ लोगों ने सोने-चांदी के पुराने सिक्को को पड़ा पाया।

खेत में खजाना निकलने की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई ओर लोग खेतों की ओर दौड़ पड़े। 

वहां पहुंचकर लोगों ने  जहां  फावड़े से  जगह जगह  मिट्टी की खुदाई शुरू कर दी  वहीं दूसरी ओर  कुछ लोग मिट्टी को मानने भी लगे  इस दौरान  बताया जाता है कि  उनके हाथ भी  कुछ सिक्के लगे हैं  जबकि  चर्चा यह है  कि रात में  खुदाई के दौरान खेत मालिक और वहां  काम कर रहे  मजदूरों को  काफी संख्या में  सोने और चांदी  के पुराने सिक्के मिले थे  जिनका वजन  दो से ढाई किलो  तक बताया जा रहा है  अब इनमें  सोने  के कितने सिक्के हैं  और चांदी  के कितने हैं इसका  सही  आकलन  नहीं हो सका है  बताया जाता है कि  खेत से निकले  यह सोने  और चांदी के सिक्के  मुगलकालीन है  जो किसी समय में  यहां  दबाए गए होंगे  उधर दूसरी ओर  गांव में मिट्टी खुदाई के दौरान  सोने चांदी के सिक्के  मिलने की सूचना पर  पुलिस और  राजस्व विभाग के अधिकारी भी  मौके पर पहुंचे  तथा उन्होंने लोगों से  पूछताछ की  इस दौरान  खेत मालिक मजदूरों  और लोगों ने  पूरी तरह से  खजाना  मिलने की बात से  मुकरते हुए  अपने पास कोई सिक्का  होने से भी  साफ इनकार कर दिया  घंटो तक  पुलिस वहां  मौजूद रहे और उसने  घटनास्थल  की वीडियोग्राफी भी कराई। बताया जाता है कि पुलिस के जाने के बाद लोग फिर से मिट्टी की खुदाई और छनाई में जुट गए थे।