अपने ही दोस्त को झुग्गी में ताला बंद कर आग लगाने वाले दोनों दोस्त आरोपियों को कोलार पुलिस ने किया गिरफ्तार

अपने ही दोस्त को झुग्गी में ताला बंद कर आग लगाने वाले दोनों दोस्त आरोपियों को कोलार पुलिस ने किया गिरफ्तार


मारपीट का बदला लेने युवक को झुग्गी में बंद कर आग लगाकर की थी हत्या


मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कोलार इलाके में मकान में आग लगने से हुई 35 साल के विनोद की मौत के मामले में पुलिस ने चार दिन बाद खुलासा किया है। रविवार को पुलिस ने बताया कि युवक की हत्या उसके ही दो दोस्तों ने की थी। दोस्तों ने उसे घर में बंदकर बाहर से आग लगा दी थी।


घटना की गंभीरता को देखते हुये इरशाद वली उप पुलिस महानिरीक्षक भोपाल,  साई कृष्णा पुलिस अधीक्षक (दक्षिण), रजत सकलेचा अति. पुलिस अधीक्षक जोन-1 भोपाल,  भूपेन्द्र सिंह नगर पुलिस अधीक्षक हबीबगंज भोपाल द्वारा स्वंय घटनास्थल का निरीक्षण किया गया तथा घटना के संबंध में जाँच हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये थे।  


जाँच- मर्ग जाँच के दौरान मृतक के परिजनों तथा साक्षीयों से पूछताछ की गई जिसमें पता चला कि विनोद अहिरवार से विवाद रखने वाले सूरज नाथ व अक्कू उर्फ आकाश व्दारा विनोद अहिरवार के साथ घटना दिनांक 26/10/2020  की शाम को डीमार्ट के पास झगडा हुआ था जिसमें विनोद ने दोनो को मारपीट कर दी थी। जिसका बदला लेने के लिये सूरज नाथ व अक्कू उसी रात को विनोद अहिरवार की झुग्गी पर गये जहाँ उसे डण्डे से मारपीटा और झुग्गी में बंद कर आग लगा दी थी। जिसमें विनोद अहिरवार की जलकर मौत हो गई थी। जाँच में विनोद अहिरवार के मरने से पहले उसके द्वारा 181 (सीएम हेल्पलाईन) पर इस घटना की शिकायत दर्ज कराया जाना पाया गया। मर्ग जाँच पर से आरोपी सूरज नाथ और आरोपी अक्कू उर्फ आकाश के विरुद्ध अपराध धारा 302,342,34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

 

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि रात को विनोद के सोने के बाद उन्होंने दरवाजा बाहर से बंद कर ताला लगा दिया और उसके मकान में चारों तरफ से आग लगा दी। एसआई श्रीवास्तव ने बताया कि विनोद की शादी नहीं हुई थी। उसकी मां उससे कुछ दूरी पर दूसरे मकान में रहती है, जबकि वह यहां पर अकेला रहता था।


गिरफ्तार किये गये आरोपी-


1. सूरज नाथ पिता प्रभू नाथ उम्र 20 वर्ष निवासी गरीब नगर कोलार हाल निवासी- चर्च के सामने, गेंहूखेडा कोलार रोड़ भोपाल।


2. अक्कू उर्फ आकाश पिता अशोक पोरपंत उम्र 21 वर्ष निवासी झुग्गी नं बी-116 गरीबनगर कोलार रोड़ भोपाल।



महत्वपूर्ण योगदान- निरीक्षक सुधीर अरजरिया, उनि वंशज श्रीवास्तव, सउनि जसवंत, प्रआर. 2394 विजय यादव, आर.74 कुवंर बहादुर