IFWJ मध्य प्रदेश इकाई का सदस्यता अभियान जारी

IFWJ मध्य प्रदेश इकाई का सदस्यता अभियान जारी

भारत के सबसे बड़े और सबसे पुराने पत्रकार संगठन इंडियन फेडरेशन आफ वार्किग जर्नलिस्ट (IFWJ ) से संम्बद्व मध्य प्रदेश इकाई का सदस्यता अभियान जारी है जो 15 दिसंबर 2020 तक चलेगा।


IFWJ देश का सबसे बड़ा व सबसे पुराना पत्रकार संगठन है जिसमें आज भी 27 राज्यों में प्रदेश इकाइयाँ काम कर रही हैं और सेकड़ों पत्रकार जुड़े हुए हैं। समस्त पत्रकारों की समस्याओं के निराकरण व उनके उत्थान के लिए संघर्ष में सदैव अग्रणी रहने वाले इस राष्ट्रव्यापी संगठन ने सुप्रीम कोर्ट में बरसों केस लड़ कर पत्रकारों के हित में "मणीसाना वेतन बोर्ड , भचावत वेतन बोर्ड और मजीठिया वेतनमान लागू कराने में सफलता प्राप्त की है।

इसी तरह अन्य तथाकथित पत्रकार संगठन पत्रकार सुरक्षा कानून लागू कराने के नाम पर दिन रात संधर्ष करने की दूहाई दे रहे है अौर वह पत्रकार सुरक्षा कानून के प के बारे में भी कुछ नही जानते जबकि IFWJ की केन्द्रीय इकाई अन्य देशों में लागू पत्रकार सुरक्षा कानून का मसौदा ड्राफ्ट बना कर न सिर्फ केन्द्र सरकार (उप राष्ट्रपति एव लोकसभा अध्यक्ष) वल्कि विभिन्न राज्य सरकारों को भी सौंप चुकी है।

मध्य प्रदेश इकाई भी इस संघर्ष में पीछे नहीं है मजीठिया वेतनमान लागू कराने के लिए प्रदेश के लगभग 357 पत्रकारों के प्रकरण लेबर कोर्ट से लेकर डिस्ट्रिक कोर्ट, सेशन कोर्ट अौर हाईकोर्ट में लड़ रही है जो प्रदेश के अन्य तथाकथित पत्रकार संगठनों के द्वारा करना तो दूर सोचने की भी के बाहर है।

अवसर का लाभ उठाएं :- प्रदेश के समस्त प्रिंट मीडिया,इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, सोशल मीडिया, चैनल, यूट्यूब चैनल,और  वेबसाइट से जुड़े पत्रकार केमरामेंन और फोटो ग्राफर सांथी IFWJ मध्य प्रदेश इकाई के सदस्य बन सकते हैं प्रदेश के समस्त 11 सम्भाग और 52 जिलों में कार्यरत पत्रकार इस संगठन की सदस्यता ले सकते हैं। 

सांथियों समय कम है आगामी दिनों में सम्भाग, जिला, तहसील और ब्लाक इकाइयों के गठन के बाद जनवरी 2021 में प्रदेश इकाई का गठन कर  पत्रकारों की विभिन्न समस्याऔ के निराकरण हैतू एक भब्य आंदोलन  किया जाना है। 

अतः झ्स सदस्यता अभियान को जल्द समपन्न कराये ताकि आगामी प्रदेश व्यापीआन्दोलन की रणनीति बनाई जा सके।सदस्यता लेने हैतू समस्त पत्रकार सांथी IFWJ की सम्भाग,जिला इकायों से सम्पर्क करें या सीधे IFWJ प्रदेश मुख्यालय से सम्पर्क कर सकते है।        

 सलमान खान
प्रदेश अध्यक्ष 
IFWJ मध्यप्रदेश इकाई

मोब 7000983954, 8602420351

Email-salmanafkar101@gmail.com