नाम बदलकर गर्लफ्रेंड के साथ कोल्हापुर में रह रहा था 5 लाख का इनामी मोस्टवांटेड पपला गुर्जर


राजस्थान की जयपुर पुलिस ने सूबे के मोस्टवांटेड पपला गुर्जर उर्फ विक्रम को महाराष्ट्र के कोल्हापुर से गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने बताया कि पपला अपना नाम बदलकर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रह रहा था। बता दें कि पपला 5 लाख रुपए का इनामी था। बताया जा रहा है कि जैसे ही पुलिस ने इसके ठिकाने पर रेड डाली, वैसे ही इसने घर की तीसरी मंजिल से छलांग मार दी, हालांकि योजना के तहत पहले से ही घर के बाहर तैनात पुलिस कमांडोज ने उसे दबोच लिया। 

आपको बता दें कि आज से करीब करीब डेढ़ साल पहले यानी 6 सितंबर 2019 को बहरोड़ पुलिस ने चेकिंग के दौरान पपला को पकड़ा था। इसके बाद पुलिस ने उसे बहरोड़ थाने के हवालात में बंद कर दिया था। लेकिन तब एके-47 से लैस पपला के कुछ साथियों ने सुबह सात बजे थाने में हमला बोला था और लॉकअप तोड़कर उसे भगा ले गए थे। इस कांड के बाद शासन-प्रशासन की खूब भद्द पिटी थी, लेकिन तभी से राजस्थान पुलिस ने इसके पीछे अपनी एक टीम लगा दी थी। 

पुलिस ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी में अभी तक यही बताया है कि, उन्होंने इस कुख्यात अपराधी को दबोचने के लिए दो टीमें बनाई गई थीं। दोनों ही टीम लगातार पपला का सुराग तलाश रही थीं। साथ ही ये टीमें पपला की तलाश में लगातार मथुरा, कानपुर, गाजियाबाद समेत कई शहरों में कई दबिश दे रही थी। लेकिन पपला पकड़ में नहीं आया। 

करीब एक हफ्ते पहले पुलिस को पपला के कोल्हापुर में होने का इनपुट मिला। इसके बाद एक टीम को कोल्हापुर भेजा गया। टीम ने एक सप्ताह रहकर छानबीन की। इस दौरान पुलिस टीम उस मकान तक पहुंचने में कामयाबी हो गई, जिसमें छिपकर पपला फरारी काट रहा था। 26 जनवरी को पहले मकान के आसपास के वीडियो बनाकर पुलिस ने जयपुर में पुलिस अधिकारियों को सूचना दी। 

इसके बाद 27-28 जनवरी की रात यानी बुधवार रात को ऑपरेशन चलाकर पपला को पकड़ा गया। रात को पुलिस ने उस मकान को चारों तरफ से घेर लिया, जिसमें पपला रह रहा था। पुलिस के आने की भनक लगने पर पपला ने भागने की कोशिश की। उसने बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। लेकिन घर के पीछे तैनात कमांडो ने उसे पकड़ लिया। कूदने के कारण पपला के दोनों पैर में चोट भी लगी।

जानकारी के अनुसार, पपला कोल्हापुर में ऊदल सिंह के नाम से रह रहा था। उसके पास से इस नाम का फर्जी आधार कार्ड भी मिला है। वह अपनी गर्लफ्रेंड जिया के साथ वहां रह रहा था, बताया जा रहा है कि, जिया एक जिम संचालक है और उसी ने काफी समय से पपला को शरण दे रखी थी। पुलिस ने जिया को भी गिरफ्तार कर लिया है और पपला के साथ उसे भी जयपुर लाया जा रहा है।