पेट दर्द की शिकायत पर बच्ची को मां ले गई अस्पताल, डॉक्टर ने कहा- यह तो गर्भवती है


मध्य प्रदेश के भोपाल में एक 14 साल की नाबालिग बच्ची से रेप का मामला सामने आया है। इस दरिंदगी का पता तब चला जब कई दिन से पेट दर्द होने की शिकायत पर बेटी को मां अस्पताल ले गई थी। जहां जांच में बेटी के प्रेग्नेंट होने का पता चला। बच्ची की मां की शिकायत पर अरेरा हिल्स पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म, पॉक्सो, छेड़छाड़, मारपीट और जान से मारने की धमकी देने समेत 9 से अधिक धाराओं में केस दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक की उम्र करीब 30 साल है और बच्ची के परिवार से उसकी पुरानी जान-पहचान है। फिलहाल आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

अरेरा हिल्स पुलिस ने बताया कि नाबालिग पीड़िता अरेरा हिल्स थाना क्षेत्र की ही है। उसकी मां गुरुवार को उसे पेट दर्द होने की शिकायत पर अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने जांच करने के बाद बताया कि लड़की गर्भवती है। इसके बाद मां और बेटी को गौरवी सेंटर काउंसलिंग के लिए भेजा गया। जहां काउंसलिंग में लड़की ने बताया कि, बीते 24 अक्टूबर को उनके परिवार के जान-पहचान के मुकेश साहू (30) दोपहर में घर आए था। उस दौरान वह घर पर अकेली थी। इसके बाद मुकेश ने उसके साथ जबरन रेप किया और इस बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। इसके बाद आरोपी फिर से नवम्बर माह में आया छेड़छाड़ की, लेकिन जब बच्ची ने उनका विरोध किया तो आरोपी ने बच्ची को मारने के साथ गाली-गलौज भी की। काउंसलिंग के बाद अरेरा हिल्स पुलिस ने आरोपी मुकेश के खिलाफ केस दर्ज कर, उसकी तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस ने इस मामले में कहा है कि गंभीरता से इस केस को लेते हुए हमने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म, पॉक्सो, छेड़छाड़, मारपीट और जान से मारने की धमकी देने समेत 9 से अधिक धाराओं में केस दर्ज किया है। बच्ची गर्भवती होने के कारण अभी  मानसिक तनाव में है। साथ ही परिजनों की भी स्थिति ठीक नहीं है। हमारी तरफ से इस मामले में कोर्ट में भी जानकारी दी जाएगी, ताकि पीड़ित की मेडिकल स्थिति को देखते हुए आगे का निर्णय लिया जा सके।