पोर्न फिल्में शूट करने वाला डायरेक्टर गुजरात से गिरफ्तार, अभिनेत्री भी पुलिस के हत्थे चढ़ी

porn philmen shoot karane vaala daayarektar gujaraat se giraphtaar, abhinetree bhee pulis ke hatthe chadhee

मुंबई पुलिस ने पोर्न फिल्म बनाने वाले गिरोह से संबंधित मामले में फिल्में शूट करने वाले निर्देशक को गिरफ्तार किया है। इस मामले में एक अभिनेत्री समेत अब तक कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि पिछले हफ्ते पोर्न फिल्में बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया गया था।

उन्होंने बताया कि शहर की अपराध शाखा के प्रॉपर्टी प्रकोष्ठ ने 40 वर्षीय नौवें आरोपी को मंगलवार को गुजरात के सूरत से दबोच लिया। अधिकारी ने कहा कि आरोपी कलाकारों की नग्न फिल्मों का निर्देशन करता था और उन्हें ओवर द टॉप (ओटीटी) प्लेटफॉर्मों को भेज देता था। अधिकारी ने कहा कि यह आरोपी एक साल से ऐसे कृत्यों में संलिप्त था। उसे अदालत में पेश किया जिसने उसे 15 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।


पिछले हफ्ते पुलिस की प्रॉपर्टी प्रकोष्ठ ने यहां मालवानी इलाके के मढ में स्थित एक बंगले पर छापा मारा था और मॉडलों एवं कलाकारों की पोर्न फिल्में बनाने के गिरोह का भंडाफोड़ किया था। वे सोशल मीडिया ऐप और वेबसाइट पर इन पोर्न फिल्मों को अपलोड करते थे। अधिकारी ने बताया कि शुरू में तो पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था। बाद में तीन और लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में एक अभिनेत्री और विदेशी प्रोडक्शन हाउस का एक प्रतिनिधि शामिल है।

महिला का काम करने के लिए मजबूर करने का आरोप

अधिकारी ने बताया कि एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसे पोर्न फिल्मों में काम करने के लिए मजबूर किया गया है। उसकी शिकायत पर भी पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। अब तक कुल दो प्राथमिकियां दर्ज की जा चुकी हैं। पिछले हफ्ते मारे गए छापे में, पुलिस ने छह मोबाइल फोन, एक लेपटॉप, कैमरे, मेमोरी कार्ड और 5.68 लाख रुपये कीमत के अन्य उपकरण जब्त किए थे। अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, सूचना एवं प्रौद्योगिकी अधिनियम, महिला का अभद्र चित्रण (रोकथाम) अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।