वीडियो कॉल पर आत्महत्या की धमकी दे रहा था बॉयफ्रेंड, लड़की ने सच में लगा ली फांसी


मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है, जहां एक प्रेमिका ने वीडियो कॉल के दौरान ही बॉयफ्रेंड के सामने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि, छात्रा को उसके पुरुष मित्र ने वाट्सऐप वीडियो कॉल के दौरान गालियाँ दी थी और साथ ही लड़की के कैरेक्टर के बारे में भी बुरा-भला कहा था। इसके बाद लड़की रोने लगी तो लड़के ने गले में फंदा डालकर आत्महत्या की धमकी दी। साथ ही कहा कि अगर वह चुप नहीं हुई तो फांसी लगाकर जान दे देगा। लेकिन इसके बाद मामला उलट गया और दुखी लड़की ने वीडियो कॉल की रिकॉर्डिंग ऑन कर फांसी लगा ली। 

लड़की के इस कदम से डर कर लड़का घर से भाग गया। घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने वह वीडियो भी रिकवर कर लिया है, जिसमें लडकी फांसी लगाती दिख रही है और सामने युवक भी गले में फंदा डालता दिख रहा है। वहीं, पुलिस युवक की तलाश कर रही है। शुक्रवार को पुलिस ने छात्रा के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

मुरार थाना प्रभारी अजय सिंह पवार ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि लड़की का नाम रचना यादव (16) है वह घासमंडी निवासी है। घटना के वक़्त लड़की घर में अकेले थी, घर की तलाशी के दौरान पुलिस को बिस्तर पर मोबाइल रखा मिला था। इससे पुलिस को पता लगा कि छात्रा ने वीडियो कॉल कर फांसी लगाई है। शुक्रवार शाम को पुलिस ने आईटी एक्सपर्ट की मदद से छात्रा का मोबाइल खुलवाया। इसके बाद तो आत्महत्या की पूरी गुत्थी ही सुलझ गई। 

फोने खुलने के बाद पुलिस को वह वीडियो भी मिल गया, जिसमें चिंटू यादव नाम का युवक गले में फंदा डाल रहा है। साथ ही रिकार्डिंग में लडकी भी फंदा डाले हुई दिख रही है, साथ ही वह रो भी रही है, कुछ समय बाद वह फँसे के फंदे पर झूल जाती है। पुलिस ने वॉट्स एप चैटिंग में पाया कि, लड़के ने कई बार चैट के दौरान गलिय दी, धमकाया और चरित्र के बारे में उल्टा-सीधा बोला था। इस पर जवाब देते हुए युवती ने मेसेज में कहा था कि वह आत्महत्या करने जा रही है। इसके बाद युवक वीडियो कॉल करता है। यह सब सामने आने के बाद जब चिंटू के घर पहुंची तो वह गायब मिला। थाना प्रभारी सिंह ने बताया कि, इस प्रकरण में परिजनों के बयान और वॉट्स एप चैट व वीडियो के आधार पर पुलिस युवक पर एफआईआर दर्ज करेगी।