Header Ads

ad728
  • Breaking News

    पुलिस नारकोटिक्स सेल की हिरासत में युवक की मौत के मामले में "एन.सी.एच.आर.ओ ने मानवाधिकार आयोग को लिखा पत्र"


    "एन.सी.एच.आर.ओ ने मंदसौर पुलिस नारकोटिक्स सेल की हिरासत में मौत युवक की मौत के मामले में कार्यवाही शुरू करने और न्याय प्रदान करने के लिए मानवाधिकार आयोग को लिखा पत्र"

    भोपाल, 22 मई 2021 मंदसौर पुलिस के नारकोटिक्स सेल ने महज 20 साल की उम्र के मोहम्मद सोहेल को हिरासत में लिया, जिसकी दिनांक 02 अप्रैल 2021 को हिरासत में मौत हो गई। 
    राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन (एनसीएचआरओ) मध्य प्रदेश ने घटना के बाद इस संबंध में डायरी नंबर 5294/IN/2021 के माध्यम से शिकायत दर्ज की। लेकिन एक माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी आयोग की ओर से मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है। शिकायत की निष्क्रिय स्थिति का हवाला देते हुए, एन.सी.एच.आर.ओ मध्य प्रदेश ने आयोग को पत्र लिखकर शिकायत में कार्यवाही शुरू करने का आग्रह किया ताकि नारकोटिक्स सेल मंदसौर पुलिस की हिरासत में मारे गए पीड़ित को न्याय प्रदान किया जा सके, ताकि कानून और शासन में विश्वास को नागरिकों के जीवन में अथवा विशेष रूप से पीड़ित परिवार के जीवन में स्थापित किया जा सके।

         एनसीएचआरओ मध्य प्रदेश ने पूर्व में घटना की एक विस्तृत तथ्य खोज रिपोर्ट (फैक्ट फाइंडिंग रिपोर्ट) जारी की थी, इसे आयोग को भेजा था और इसे हस्तक्षेप पत्र के साथ भी संलग्न किया गया है।


    वसिद खान,
    प्रदेश महासचिव,
    एनसीएचआरओ मध्य प्रदेश,
    मोबाइल- 8602104478

    Post Top Ad

    ad728

    Post Bottom Ad

    ad728